Friday, September 17, 2021
HomeभारतMukhtar Gang Building demolished : मुख्तार गैंग पर कसता कानूनी का शिकंजा

Mukhtar Gang Building demolished : मुख्तार गैंग पर कसता कानूनी का शिकंजा

Mukhtar Gang Building demolished – उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था हमेशा से एक प्रमुख मुद्दा रहा है। इसी क्रम में प्रदेश भर में अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है, प्रसाशन अपराधियों की गिरफ्तारी और अवैध संपत्ति नष्ट करने में जुटा है।

राज्य में अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने की अपने चुनावी घोषणा को अमलीजामा पहनाने में योगी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अपने इसी वादे को पूरा करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री निरन्तर प्रयासरत है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वांचल तक अपराधियों की लगातार गिरफ्तारी की जा रही है। पूर्वांचल के बाहुबली मुख्तार अंसारी गैंग अब यूपी पुलिस के निशाने पर है। गैंग के सदस्यों को बड़ी संख्या में गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया है तथा करोड़ो रूपये की अवैध संपत्ति को जब्त किया गया है।

गुरुवार को माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बाकायदा माफिया मुख्तार अंसारी का नाम लेते हुए कहा कि, “माफिया मुख्तार अंसारी के काले साम्राज्य के अंत समय आ गया है। अब तक इसकी 66 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जब्त हो चुकी है। 41 करोड़ अवैध आय की प्राप्ति का मार्ग बंद किया जा चुका है। इस गिरोह के 97 साथी हिरासत में है। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी…” सामान्यतः राजनीति में ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब कोई मुख्यमंत्री इस प्रकार से अपराधियों का नाम लेकर उन्हें चेतावनी देते हैं।

Mukhtar Gang Building demolished

इसी के साथ लखनऊ विकास प्राधिकरण(LDA) ने मुख्तार अंसारी के परिवार की अवैध निर्माण के खिलाफ कारवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया।
लखनऊ के डालीबाग में स्थित 2 अवैध मकानों को ध्वस्त किया गया है। इस ध्वस्तीकरण में LAD, पुलिस और स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में किया गया। ये निर्माण मुख्तार के बेटों के नाम पर थी LDA ने 11 अगस्त को इसे गिरने का आदेश दिया था।

उधर प्रयागराज में आज पूर्व सांसद अतीक अहमद के दो अवैध सम्पत्तियों को पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया। प्रयागराज पुलिस ने माफिया सरगना के कर्बला स्थित दफ्तर व चकिया स्थित मकान में कुर्की की कार्रवाई की। एक दिन पूर्व भी पुलिस ने अतीक अहमद की करोड़ो रुपये की पाँच सम्पत्तियों की कुर्की गैंगस्टर एक्ट में की थी।

Mukhtar Gang Building demolished

पूरे पूर्वांचल में गैंग पर कसता शिकंजा

मुख्तार गैंग के खिलाफ पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है । पूर्वांचल से लेकर लखनऊ तक ताबड़तोड़ कारवाई का दौर जाती है। मुख्तार के खास नन्हे खाँ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तथा मऊ में गैंग के 12 सदस्यों को जिला बदर कर दिया गया है।

RBI Annual Report : रिजर्व बैंक ने पिछले वर्ष नहीं छापे 2000 के नोट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments