Wednesday, October 20, 2021
Homeभारतराजीव शर्मा, चीन को बेचता था ख़ुफ़िया जानकारी, दिल्ली पुलिस ने किया...

राजीव शर्मा, चीन को बेचता था ख़ुफ़िया जानकारी, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

inFact Post – पत्रकार राजीव शर्मा के साथ एक चीनी महिला और एक नेपाली व्यक्ति को भी आज (शनिवार, 19 सितंबर) को दिल्ली में शेल कंपनियों के माध्यम से पैसे देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली पीतमपुरा निवासी फ्रीलांस (स्वतंत्र) पत्रकार राजीव शर्मा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के मामले में राजीव शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। पत्रकार राजीव शर्मा पर चीन की खुफिया एजेंसी के साथ भारत के सुरक्षा दस्तावेज साझा करने का आरोप है, अभी मामले की जांच जारी है। उस पत्रकार के साथ एक चीनी नागरिक और उसका नेपाली सहायक को भी गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों पर फर्जी कंपनियों के माध्यम से पैसों के लेनदेन का आरोप है।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को देश की रक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपित के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

Rajiv-sharma-with-china-agent
( राजीव शर्मा ) Rajiv-sharma-with-china-agent

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि “पुलिस को राजीव शर्मा के खिलाफ लगातार इनपुट मिल रहे थे कि वह देशविरोधी कार्यो में संलिप्त है। इन्ही ख़ुफ़िया सूचनाओं के आधार पर उस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही थी। जिस समय पत्रकार को गिरफ्तार किया गया उसके पास से कई संवेदनशील डॉक्यूमेंट मौजूद थे।”
पूरा मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस के साथ अन्य खुफिया एजेंसियां भी सकते में हैं। अन्य एजेंसियों ने भी मामले में अपने स्तर की जांच शुरू कर दी है। पत्रकार के साथ ही पुलिस ने एक चीनी नागरिक किंग शी और नेपाली नागरिक शेर सिंह को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें – किसान अध्यादेश पर NDA में दरार, अकाली दल से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर का इस्तीफा

चीनी मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स में भी लेख लिखता था पत्रकार

गिरफ्तार पत्रकार राजीव शर्मा पिछले कुछ सालों से चीन की सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स के लिए कई लेख लिख चुका है। पत्रकार ने इस माध्यम से सेना के LAC और डोकलाम जैसे अतिसंवेदनशील मामलों की जानकारी चीन के साथ साझा की है।

बंगाल और केरल से 9 अलक़ायदा आतंकी गिरफ्तार

NIA ने पश्चिम बंगाल और केरल में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर अल-कायदा 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी देश में बड़े पैमाने पर आतंकी हमले कर लोगों को मारने और भारत में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर आतंकवादी हमले करने की योजना बना रहे थे।

NIA ने शनिवार तड़के पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एरनाकुलम में छापेमारी की कारवाई करते हुए ये गिरफ्तारियां की है। इनमे 6 को मुर्शिदाबाद से और 3 को एरनाकुलम से गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से दिल्ली में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को चिह्नित करने वाले एक नक्शे के अलावा देशी पिस्तौल, एक बॉडी कवच, बैटरी, स्विचेस, पटाखे, घर पर बने आईईडी और जेहादी किताबे बरामद की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments